कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग की रिसर्च में हैं इंटरेस्ट तो 1 अक्टूबर तक फेसबुक फेलोशिप प्रोग्राम 2021 के लिए ऑनलाइन अप्लाय कर सकते हैं कैंडिडेट्स

  • Hindi News
  • Career
  • Interest In Research Of Computer Science And Engineering Can Be Applied Online Till October 1 For Facebook Fellowship Program 2021

8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग की फील्ड में रिसर्च के लिए फेलोशिप के अच्छे मौकों का इंतजार कर रहे युवा 1 अक्टूबर तक फेसबुक फेलोशिप प्रोग्राम 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। फेसबुक फेलोशिप 2021 के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट research.fb.com पर जाकर अप्लाय कर सकते हैं।

योग्यता

फेसबुक फेलोशिप प्रोग्राम 2021 के लिए अप्लाय करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी देश के मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान में कंप्यूटर साइंस या इंजीनियरिंग में पीएचडी का स्टूडेंट होना चाहिए और फेसबुक फेलोशिप के दौरान उम्मीदवारों को फुल-टाइम पीएचडी में एनरोल रहना चाहिए।

इन फील्ड्स में दी जाएगी फेलोशिप

फेसबुक फेलोशिप प्रोग्राम 2021 के तहत अप्लाईड स्टैटिस्टिक्स, एआर/वीआर कंप्यूटर ग्राफिक्स, एआर/वीआर फोटॉनिक्स एण्ड ऑप्टिक्स, एआर/वीआर फ्यूचर टेक्नोलॉजीस, कंप्यूटेशनल सोशल साइंस, कंप्यूटर विजन, डाटाबेस सिस्टम्स, इकनॉमिक्स एवं कंप्यूटेशन, मशीन लर्निंग, नेटवर्किंग, सोशल एवं इकनॉमिक पॉलिसी, मशीन लर्निंग आदि शामिल हैं।

कैसे करें अप्लाय

फेसबुक फेलोशिप प्रोग्राम 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को research.fb.com/fellowship पर जाने के बाद अप्लाय लिंक पर क्लिक करना होगा।

फेसबुक फेलोशिप अवार्ड में क्या मिलेगा?

  • पूरे शैक्षणिक वर्ष (अधिकतम दो साल या 4 सेमेस्टर) के लिए ट्यूशन और फीस का भुगतान।
  • रहने और कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए ट्रैवल खर्चों के लिए 42,000 अमेरिकी डॉलर का एनुअल स्टाइपेंड।
  • फेसबुक मुख्यालय में होने वाले एनुअल ‘फेलोशिप समिट’ के लिए पेड विजिट।

Related Posts
Spread the love

Leave a Comment