कंबाइंड डिफेंस सर्विस परीक्षा के लिए कल बंद होगी एप्लीकेशन विंडो, 345 रिक्तियों पर भर्ती के लिए शाम 6 बजे तक अप्लाय कर सकते हैं कैंडिडेट्स

  • Hindi News
  • Career
  • UPSC CDS 2021| The Application Window For Defense Services Examination Will Close Tomorrow, Candidates Can Apply Till 17 November, 6 Pm For Recruitment On 345 Vacancies.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की तरफ से आयोजित होने वाली कंबाइंड डिफेंस सर्विस (CDS) के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस कल यानी 17 नवंबर को खत्म हो रहा है। ऐसे कैंडिडेट्स जिन्होंने अभी तक परीक्षा के लिए आवेदन नहीं किया है, वे 17 नवंबर, शाम 6 बजे तक अप्लाय कर सकते हैं। आयोग ने 28 अक्टूबर, 2020 को 345 रिक्तियों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था।

विभिन्न सैन्य एकेडमी में होगी भर्ती

कंबाइंड डिफेंस सर्विस परीक्षा के जरिए भारतीय सैन्य अकादमी, भारतीय नौसेना अकादमी, भारतीय वायु सेना अकादमी और अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी के खाली पदों पर भर्ती की जाएगी। विभिन्न अकादमियों में सिलेक्शन के लिए आयोग ने अलग-अलग एजुकेशनल क्वालिफिकेशन और अन्य मानदंड तय किए हैं।

भारतीय सैनिक अकादमी और भारतीय अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, चेन्नई – इसके लिए कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट की ग्रेजुएट डिग्री या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। साथ ही कैंडिडेट का जन्म 2 जुलाई 1997 से पहले और 1 जुलाई 2002 के बाद का नहीं होना चाहिए।

भारतीय नौसेना अकादमी – इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट की इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 1997 से पहले और 1 जुलाई 2002 के बाद न हुआ हो।

वायुसेना अकादमी – कैंडिडेट को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट से डिग्री (10+2 स्तर तक फिजिक्स और मैथ्स विषयों सहित) या इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 1997 से पहले और 1 जुलाई 2001 के बाद न हुआ हो।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़े-

UPSC CDS (I) 2021:कंबाइंड डिफेंस सर्विस एग्जाम के लिए शुरू एप्लीकेशन प्रोसेस, 17 नवंबर तक अप्लाय कर सकते हैं कैंडिडेट्स, 7 फरवरी 2021 को होगी परीक्षा

UPSC CMS 2020:UPSC ने जारी किया कंबाइंड मेडिकल सर्विस का फाइनल रिजल्ट, अगले राउंड के लिए 24 नवंबर से 04 दिसंबर के बीच DAF भर सकेंगे सफल कैंडिडेट्स

Related Posts
Spread the love

Leave a Comment