जूनियर इंजीनियर, स्टेनोग्राफर समेत अन्य परीक्षाओं की तारीखों में फिर बदलाव, बिहार चुनाव के मद्देनजर आयोग ने बदली तारीख

  • Hindi News
  • Career
  • SSC 2020| Junior Engineer, Stenographer And Other Exam Dates Change Again, Staff Selection Commission Changes The Date In View Of Bihar Elections

4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने अक्टूबर, नवंबर और जनवरी में होने वाली विभिन्न परीक्षाओं की तारीखों में एक बार फिर बदलाव किया है। इस बारे में आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कमीशन ने जूनियर इंजीनियर- पेपर 1 (CBE) परीक्षा 2019, संयुक्त ग्रेजुएशन स्तरीय परीक्षा टियर 2 परीक्षा 2019, सिलेक्शन पोस्ट फेज- 8 परीक्षा (CBE) 2020, स्टेनोग्राफर ग्रेड- सी और डी परीक्षा (CBE) 2019 और जूनियर इंजीनियर पेपर- 2 (CBE) परीक्षा 2019 शामिल हैं।

बिहार चुनाव के मद्देमजर किया बदलाव

दरअसल, स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने इन परीक्षाओं की तारीखों में परिवर्तन का निर्णय बिहार में विधानसभा चुनावों को देखते हुए लिया था। वहीं, आयोग ने अपने नोटिफिकेशन में यह भी कहा कि संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तरीय टियर- 1 परीक्षा 2019 की तारीखों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसके अलावा SSC सीएचएसएल टियर- 1 परीक्षा 2019 भी निर्धारित तारीखों 12 से 26 अक्टूबर 2020 तक आयोजित की जाएगी।

परीक्षा के लिए जारी गाइडलाइंस

इससे पहले SSC ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर कंप्यूटर बेस्ड विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के लिए कोरोना संबंधी संशोधित गाइडलाइन जारी की थी। जारी गाइडलाइन के मुताबिक अब कोरोना के लक्षण वाले कैंडिडेट्स को भी परीक्षा में शामिल होने की अनुमति होगी। बुखार, खांसी आदि लक्षण वाले उम्मीदवारों को भी अब परीक्षा में शामिल होने दिया जाएगा। ऐसे कैंडिडेट्स के लिए अलग कमरे में परीक्षा की व्यवस्था की जाएगी।

Related Posts
Spread the love

Leave a Comment