महाराष्ट्र में 23 नवंबर से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, 17 से 22 नवंबर के बीच होगा टीचर्स का कोरोना टेस्ट

  • Hindi News
  • Career
  • School Will Be Open For Students From Class 9th To 12th In Maharashtra From November 23, Teachers Will Undergo RT PCR Coronavirus Tests Between November 17 And 22.

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना लॉकडाउन के बाद शुरू अनलॉक के तहत अब धीरे-धीरे महीनों से बंद पड़े स्कूलों को भी खोलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसी क्रम में अब महाराष्ट्र में भी 9वीं से 12वीं तक के लिए स्कूलों को 23 नवंबर से दोबारा खोला जाएगा। स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने इस बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा आयोजित एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में गायकवाड़ ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि 9वीं से 12वीं तक के सभी स्कूल कोरोना गाइडलाइंस के साथ दिवाली के बाद फिर से खोलना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने दी सतर्क रहने की सलाह

कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, “दीवाली के बाद हमें ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। स्कूलों में क्वारैंटाइन सेंटर बंद नहीं कर सकते। ऐसे में स्थानीय प्रशासन क्लासेस के लिए ऑप्शनल स्थानों के संबंध में फैसला ले सकता है। साथ ही इस दौरान स्कूलों का सैनिटाइजेशन, टीचर्स के लिए कोरोनावायरस का टेस्ट और अन्य सावधानियां भी बहुत जरूरी हैं।

स्कूलों के होगी थर्मल चेकिंग

इस दौरान सीएम ने कहा कि ऐसे स्टूडेंट, जो बीमार हैं या जिनके घर में परिवार के सदस्य बीमार हैं, उन्हें स्कूलों में नहीं भेजा जाना चाहिए। वहीं, गायकवाड़ ने कहा कि सभी शिक्षकों का 17 से 22 नवंबर के बीच RT-PCR कोरोनावायरस टेस्ट होगा। इसके अलावा दोबारा स्कूल खोले जाने के बाद स्टूडेंट्स की थर्मल चेकिंग होगी।

हर डेस्क पर सिर्फ एक स्टूडेंट को बैठाया जाएगा। क्लासेस भी ऑप्शनल दिनों पर आयोजित होगी और साइंस, मैथ्स और अंग्रेजी पढ़ाई होगी, जबकि अन्य विषयों को ऑनलाइन पढ़ाया जाएगा।

Related Posts
Spread the love

Leave a Comment