यूजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी, 12 अक्टूबर से शुरू होगी एडमिशन प्रोसेस, 18 नवंबर से होगी नए सेशन की शुरुआत

  • Hindi News
  • Career
  • Delhi University Released First Cutoff List For Admission In UG Courses, Admission Process Will Start From October 12, New Session Will Start From November 18

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली यूनिवर्सिटी के एकेडमिक ईयर 2020-21 में यूजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए प्रोसेस 12 अक्टूबर से शुरू होगी। इसके लिए में डीयू ने शुक्रवार रात एडमिशन के लिए कट ऑफ भी जारी कर दिया है। यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए कुल पांच कट ऑफ जारी होंगे, जबकि एक स्पेशल कट ऑफ जारी की जाएगी। पहले कट ऑफ के एडमिशन 12 अक्टूबर से ऑनलाइन शुरू होंगे, जो 14 अक्टूबर तक जारी रहेगा। इस साल डीयू में नया सेशन 18 नवंबर से शुरू होगा।

16 अक्टूबर तक भर सकेंगे फीस

पहली कट ऑफ के आधार पर स्टूडेंट 16 अक्टूबर तक फीस भर सकेंगे। जिसके बाद दूसरी कट ऑफ 19 अक्टूबर को जारी होगी, जिसके लिए एडमिशन 19, 20 और 21 अक्टूबर को होंगे। वहीं, तीसरी कट ऑफ लिस्ट 26 से 28 अक्टूबर तक और चौथी कट ऑफ 2 नवंबर को आएगी। इसके लिए एडमिशन 2, 3 और 4 नवंबर को होंगे। 5वीं कट ऑफ के लिए एडमिशन प्रोसेस 09 नवंबर से 11 नवंबर तक जारी रहेंगे। अंत में सीटें बचने पर एक स्पेशल कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी, जिसके एडमिशन 18 नवंबर से 20 नवंबर तक होंगे।

18 नवंबर से शुरू होगा सेशन

कोरोना की वजह से इस बार पहले साल के स्टूडेंट्स के लिए 2020-21 का सत्र एक नवंबर से शुरू होगा। इस बारे में UGC की तरफ से जारी जारी नए दिशा-निर्देशों में यूनिर्विसिटी और कॉलेजों को मेरिट या एंट्रेंस आधारित एडमिशन प्रोसेस 31 अक्टूबर तक पूरा करने को कहा गया है। हालांकि, इसके बावजूद अगर क्वालीफाइंग परीक्षाओं के परिणामों में देरी होती है तो विश्वविद्यालय 18 नवंबर से नए सत्र की शुरुआत कर सकते हैं।

Related Posts
Spread the love

Leave a Comment