लखनऊ यूनिवर्सिटी के स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगे प्रधानमंत्री मोदी, 25 नवंबर शाम 05:30 वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे शिरकत

  • Hindi News
  • Career
  • Prime Minister Modi To Attend Lucknow University’s 100th Foundation Day Celebrations, Will Attend Through Video Conferencing At 05:30 Pm On 25 November

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अपनी स्थापना के 100 सालों का जश्न मना रही लखनऊ यूनिवर्सिटी के शताब्दी दिवस समारोह में 25 नवंबर यानी कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंगे। इस बारे में पीएम ऑफिस के तरफ से जानकारी साझा की गई। प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यूनिवर्सिटी के स्थापना दिवस समारोह में बुधवार शाम 05:30 शामिल होंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे। साथ ही, लखनऊ यूनिवर्सिटी के सौ वर्ष पूरे होने पर यूनिवर्सिटी के शताब्दी स्मारक सिक्के का अनावरण भी करेंगे।

1920 में हुई थी स्थापना

लखनऊ यूनिवर्सिटी की स्थापना 1920 में हुई थी। ऐसे में यह साल यूनिवर्सिटी के 100वें साल के रूप में मनाया जा रहा है। कल होने वाले कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने लखनऊ यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह का उद्घाटन किया था। इस दौरान उन्होंने राज्य में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन के बारे में भी चर्चा की।

5 दिनों से चल रहा शताब्दी दिवस समारोह

लखनऊ विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह के तहत रविवार को साहित्यिक उत्सव का आयोजन किया गया। इसमें फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने भी वर्चुअली हिस्सा लिया। जिसमें स्पेन से आए मेहमानों ने विश्वविद्यालय के इतिहास और आधुनिक विकास के बारे में जानकारी प्राप्त की। वहीं, सोमवार को हुए कार्यक्रम में कवि डॉक्टर कुमार विश्वास जी ने शिरकत की।

Related Posts
Spread the love

Leave a Comment