वोकेशनल स्टडीज के विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी, 16 अक्टूबर तक आवेदन और फीस जमा कर सकते हैं स्टूडेंट्स

  • Hindi News
  • Career
  • Delhi University Releases First Cut off List For The Admission In Various Courses Of Vocational Studies, Students Can Submit Application Form And Fees By October 16

26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज ने विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी कर दी गई है। कैंडिडेट यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर कटऑफ लिस्ट देख सकते हैं। विश्वविद्यालय ने कटऑफ लिस्ट ऑनलाइन पीडीएफ फॉर्मेट में जारी की है। कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज ने छह यूजी कोर्सेस के लिए पहली कटऑफ लिस्ट जारी की है। इस साल बीए कोर्स के लिए सबसे ज्यादा कटऑफ 96.5 फीसदी है। इसमें बीए (ऑनर्स) इंग्लिश, बीए (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स और बीकॉम (ऑनर्स) शामिल है।

ऑनलाइन होगी एडमिशन प्रोसेस

इन कोर्सेस में एडमिशन के लिए कैंडिडेट्स 12 से 16 अक्टूबर तक आवेदन और फीस जमा कर सकते हैं। कोरोना महामारी के चलते इस साल दिल्ली यूनिवर्सिटी के एकेडमिक ईयर- 2020-21 में एडमिशन प्रोसेस पूरी तरह से ऑनलाइन होगी। नामांकन के लिए पोर्टल के डैशबोर्ड पर कॉलेज-विषय संबंधी सारी जानकारी उपलब्ध रहेगी। डीयू एडमिशन कमेटी की बैठक में डाक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की प्रोसेस को भी पूरी तरह से ऑनलाइन करने का फैसला लिया गया है।

12 अक्टूबर को जारी होगी पहली कटऑफ लिस्ट

ग्रेजुएशन (UG) कोर्सेस में एडमिशन के लिए डीयू पहली कटऑफ 12 अक्टूबर को जारी करेगा। कट ऑफ लिस्ट डीयू की ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर अपलोड की जाएगी। इसके आधार पर स्टूडेंट्स कॉलेजों में 12 से 14 अक्टूबर तक एडमिशन ले सकेंगे। वहीं 16 अक्टूबर तक फीस जमा करानी होंगी।

DU UG एडमिशन शेड्यूल

पहली कट ऑफ लिस्ट 12- 14 अक्टूबर
फीस जमा करने की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर
UG एंट्रेंस बेस्ड एडमिशन पहली कट ऑफ लिस्ट 19- 21 अक्टूबर
UG एंट्रेंस बेस्ड एडमिशन फीस सबमिशन की लास्ट डेट 23 अक्टूबर
पीजी कोर्स एडमिशन फर्स्ट लिस्ट 26-28 अक्टूबर
पीजी कोर्स में फीस जमा करने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर

Related Posts
Spread the love

Leave a Comment