हरियाणा में 16 नवंबर से खुलेंगे कॉलेज- यूनिवर्सिटीज, डाउट क्लियर करने कॉलेज जा सकेंगे स्टूडेंट्स, सोमवार से शुरू हुई ऑनलाइन क्लासेस

  • Hindi News
  • Career
  • Colleges And Universities To Open In Haryana From November 16, The Online Classes Was Started From Monday, 2 November

13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देश में कोरोना के लगे लॉकडाउन के बाद से ही स्कूल-कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थानों को बंद है। हालांकि, अनलॉक शुरू होने के साथ ही चीजें सामान्य होती नजर आ रही है। इसी क्रम में अब कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज खुलने भी शुरू हो गए है। ऐसे में हरियाणा सरकार ने भी प्रदेश के कॉलेज और यूनिवर्सिटी को लेकर फैसला ले लिया है। राज्य सरकार ने कॉलेजों और यूनिवर्सिटी को 16 नवंबर से खोलने का निर्णय लिया है।

कोरोना नियमों का होगा पालन

इस बारे में राज्य हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट के प्रवक्ता ने बताया कि कॉलेजों और यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स की जरूरतों को देखते हुए राज्य सरकार ने स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग सिस्टम (एसओपी) के दिशा-निर्देशों के साथ 16 नवंबर से सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और प्राइवेट कॉलेजों और यूनिवर्सिटी को खोलने का फैसला लिया है। हालांकि, सभी संस्थानों में शैक्षणिक स्टाफ उपस्थित रहेगा।

2 नवंबर से शुरू ऑनलाइन क्लासेस

इससे पहले राज्य के कॉलेजों में ऑनलाइन क्लासेस 2 नवंबर, सोमवार से ही शुरू हो गई चुकी हैं। अगर किसी स्टूडेंट की पढ़ाई से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी का समाधान ऑनलाइन क्लास के जरिए नहीं मिल रहा है, तो वह सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड-19 के नियमों को ध्यान में रखकर कॉलेज या यूनिवर्सिटी में जाकर अपने डाउट क्लियर कर सकता है।

Related Posts
Spread the love

Leave a Comment