CBSE ने जारी की टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट की नई तारीख, अब 31 जनवरी, 2021 को होगी परीक्षा, 7 नवंबर से खुलेगी करेक्शन विंडो

  • Hindi News
  • Career
  • CTET 2020 Updates| CBSE Releases New Date For Central Teacher Eligibility Test, Exam To Be Held On January 31, 2021, Correction Window To Open From November 7

29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना की वजह से स्थगित हुई सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) 2020 की नई तारीख का ऐलान कर दिया गया है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) ने परीक्षा की नई तारीख जारी कर जानकारी दी कि अब CTET का आयोजन 31 जनवरी, 2021 को किया जाएगा। बोर्ड ने इस बारे में एक ट्वीट करके जानकारी दी। इससे पहले यह परीक्षा जुलाई और दिसंबर, 2020 में आयोजित की होनी थी,लेकिन कोरोना के कारण बने हालातों के मद्देनजर इसे स्थगित कर दिया गया।

7 नवंबर से खुलेगी करेक्शन विंडो

परीक्षा की तारीख जारी करने का साथ ही बोर्ड ने कैंडिडेट्स को एग्जाम सिटी बदलने की भी सुविधा दी है। इसके लिए करेक्शन विंडो 7 नवंबर से खुलेगी, जिसके बाद कैंडिडेट्स 16 नवंबर तक एग्जाम सिटी में बदलाव कर सकेंगे। CBSE ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि कैंडिडेट्स को उनके चुने गए शहर अलॉट करने की पूरी कोशिश की जाएगी, लेकिन किसी भी स्थिति में यह संभव नहीं हो पाता है, तो उन्हें कोई भी शहर अलॉट किया जा सकता है।

परीक्षा शहरों की संख्या में बढ़ोतरी

परीक्षा के लिए किए गए इंतजामों को लेकर बोर्ड ने कहा कि परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग जैसी कोरोना की सभी गाइडलाइन फॉलो की जाएगी। इसी क्रम में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए परीक्षा के लिए कुछ नए शहरों में भी सेंटर बनाए गए हैं। इन शहरों में लखीमपुर, नागांव, बेगूसराय, गोपालगंज, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, सारण, भिलाई, दुर्ग, बिलासपुर, हजारीबाग, जमशेदपुर, लुधियाना, अंबेडकरनगर, बिजनौर, बुलंदशहर, देवरिया, गोंडा, मैनपुरी, प्रतापगढ़, प्रतापगढ़, शाहजहांपुर, सीतापुर और उधम सिंह नगर शामिल हैं।

Related Posts
Spread the love

Leave a Comment