IES यूनिवर्सिटी: छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए सर्वाधिक विश्वसनीय विश्वविद्यालय

  • Hindi News
  • Career
  • IES University: Most Trusted University For All round Development Of Students

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • सर्वोत्तम शिक्षा और प्लेसमेंट प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध संस्था

IES यूनिवर्सिटी मध्यभारत के सर्वाधिक विश्वसनीय विश्वविद्यालय के रूप में सम्मानित है और यहां इंजीनियरिंग, फार्मेसी, मैनेजमेंट, नर्सिंग, पैरामेडिकल, एग्रिकल्चर साइन्स, फ़ैशन डिज़ाइन, एजुकेशन, होटल मैनेजमेंट एवं बेसिक साइन्स जैसे 50 से ज्यादा कोर्सेस के साथ गुणवत्तापूर्ण स्पेशलाइज्ड शिक्षा दी जाती है। IES और यूनिवर्सिटी AICET, PCI नई दिल्ली और MP नर्सेस काउंसिल द्वारा एप्रूव्ड संस्था है। यह 1999 से भारत और अन्य देशों में भारी मांगों वाले प्रोफेशन की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करके समाज की सेवा कर रही है। IES यूनिवर्सिटी 9 कॉलेजों और 5 स्कूलों का समूह है। IES यूनिवर्सिटी का मुख्य उद्देश्य इच्छुक छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है। IESकैंपस 50 एकड़ से भी ज्यादा हरे-भरे, सीखने और सिखाने के लिए सर्वोत्तम और अनूकूल वातावरण में स्थित है। हर वर्ष अनुसार इस वर्ष भी IESयूनिवर्सिटी के आईईएस कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी इंडिया टुडे जैसी प्रतिष्ठित मैग्जीन द्वारा मध्य प्रदेश में रैंक # 2, ऑल इंडिया रैंक # 81, डेटाक्वेस्ट रैंक मध्यप्रदेश में 1st और ऑल इंडिया 37, द वीकरैंक एमपी में 3 और ऑल इंडिया 78, डिजिटल लर्निंग AAAA+ और देश के 100 इंजीनियरिंग कॉलेजों में ऑल इंडिया 57 वींरैंक दी गई है।

इंडस्ट्री की डिमांड आधारित शिक्षा और प्रशिक्षण के साथ सर्वोत्तम प्लेसमेंट

IES समूह सुनिश्चित करता है कि छात्र सही कौशल, एटीट्यूड और डोमेन नॉलेज प्राप्त करें, ताकि वे इंडस्ट्री में आसानी से स्वीकार किए जा सकें। IES यूनिवर्सिटी के विकास के साथ न केवल भर्ती करने आने वाली कंपनियों की संख्या बढ़ रही है, बल्कि छात्रों को ऑफर किए जाने वाले पैकेज के मूल्य में भी कई गुना वृद्धि हुई है, जिसकी वजह से रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट में उच्च वृद्धि दर प्राप्त होती है। यूनिवर्सिटी के 2020 के बैच में (अगस्त 2020 तक) कैंपस सिलेक्शन के लिए आईं कुल 58 कंपनियों ने 635 जॉब ऑफर प्रदान किए, जिसमें 21 लाख वार्षिक का अधिकतम पैकेज का ऑफर शामिल था। विभिन्न कैंपस ड्राइव के नियमित विजिट के अलावा, 40 से ज्यादा छात्रों को शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों की ओर से एक से अधिक यानी 2-5 ऑफर्स प्राप्त हुए हैं। IBM, परसिस्टेंट सिस्टम्स, ज़ेनसार टेक्नोलॉजीस, इन्फोसिस, एमफासिस, इंडियन नेवी, सीएट टायर्स लिमिटेड इत्यादि IES यूनिवर्सिटी के कुछ नियमित रिक्रूटर हैं। IES पिछले 8 वर्षों से लगातार भोपाल की दूसरे नंबर की सर्वाधिक प्लेसमेंट देने वाली यूनिवर्सिटी बनी हुई है।

उत्कृष्ट शिक्षा के लिए सर्वोत्तम संस्थानों के साथ सहयोग

संस्थान ने मेट्रोपॉलिटन कॉलेज, न्यूयॉर्क; NASSCOM; UK एजुकेशन इंडिया और कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग पुणे (COEP) के साथ छात्रों और फैकल्टी के विकास के लिए साथ मिलकर काम करने के लिए MOU (सहमति ज्ञापन) साइन किए हैं। वर्तमान में कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग पुणे, IES कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी का ऑफीशियल मेंटर है। IES यूनिवर्सिटी में मध्यभारत का पहला CII एजुकेशन एक्सीलेंस फोरम है जो गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के लिए स्कूली शिक्षा, क्लस्टर्स, प्रशिक्षण, काउंसलिंग, संस्थागत मूल्यांकन, कॉन्क्लेव और समिट के माध्यम से भारत भर के शैक्षणिक संस्थानों तक पहुंचने के लिए कस्टमाइज प्रोग्राम और डिलीवरी मॉडल विकसित करता है। यूनिवर्सिटी का विभिन्न कंपनियों के साथ इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग के लिए कॉर्पोरेट टाई-अप है। माइक्रोसॉफ्ट इनोवेशन सेंटर और IBM सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के साथ IES यूनिवर्सिटी की संबद्धता से छात्रों को प्रशिक्षित करने और कॉर्पोरेट स्तर पर आवश्यक कौशल विकसित करने में मदद मिलती है। छात्रों के प्रशिक्षण के अलावा, IES के प्रोफेसर्स और फैकल्टी के सदस्य भी TCS, IBM और IIT मुंबई द्वारा आयोजित किए जाने वाले विभिन्न वर्कशॉप और प्रशिक्षण कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेते हैं।

असाधारण प्रदर्शन के लिए सम्मान और पुरस्कार

IES के छात्रों को विभिन्न राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए प्रशंसा, सम्मान और पुरस्कार प्राप्त हुए हैं। छात्रों के कैंपस प्लेसमेंट, तकनीकी प्रतियोगिताओं और विश्वस्तरीय अधोसंरचना के आधार पर प्रतिष्ठित संगठनों और मीडिया हाउस द्वारा कई पुरस्कार और सम्मान प्रदान किए गए हैं। हाल ही में IES यूनिवर्सिटी को छात्रों के संपूर्ण विकास में उत्कृष्टता के लिए सम्मानित किया गया है और मध्यप्रदेश सरकार द्वारा “बेस्ट क्लीन यूनिवर्सिटी” का पुरस्कार दिया गया है। यूनिवर्सिटी और कॉलेजों को प्रथम ग्रीन कैम्पस, शीर्ष परिणाम और शिक्षा में उत्कृष्ट योगदान, सर्वोत्तम प्रशिक्षण और प्लेसमेंट संस्थान, “CMAI नेशनल मध्य प्रदेश एजुकेशन अवार्ड” “TCS ION अवार्ड” सहित ढेरों अन्य पुरस्कारों से पुरस्कृत किया गया है। IES ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट को IGBC हैदराबाद द्वारा “गोल्ड रेटेड ग्रीन बिल्डिंग अवार्ड”, AICTE, नई दिल्ली द्वारा क्लीन कैंपस अवार्ड प्रदान किया गया है। IES यूनिवर्सिटी को मध्यप्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश का पहला तंबाकू मुक्त परिसर होने का सम्मान प्राप्त हुआ है।

IES यूनिवर्सिटी को क्यों चुनें? ये हैं8 टॉप कारण

  • AICTE और UGC अनुमोदित प्रोग्राम
  • वर्चुअल सेशन
  • विश्व स्तरीय इन्फ्रास्ट्रक्चर
  • टॉपरैंक और राज्य का पहला ग्रीन और तंबाकू मुक्त परिसर
  • ऑनलाइन असाइनमेंट्स
  • समग्र प्रशिक्षण इन्फ्रास्ट्रक्चर
  • इंडस्ट्री की आवश्यकताओं के अनुरूप तैयार प्रोग्राम
  • प्लेसमेंट में सहायता

IES यूनिवर्सिटी एक नजर में-

  • पठन-पाठन के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करने वाला 50 एकड़ से भी ज्यादा में फैला खूबसूरत परिसर
  • मध्य भारत की सबसे विश्वसनीय यूनिवर्सिटी के रूप में मान्यता प्राप्त
  • छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए सर्वश्रेष्ठ यूनिवर्सिटी के रूप में सम्मान प्राप्त
  • मध्यप्रदेश का सर्वप्रथम ग्रीन एवं तंबाकू मुक्त कैंपस
  • 21 वर्षों से उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने के लिए मध्यप्रदेश के शीर्ष संस्थानों में से एक
  • 7000 से ज्यादा छात्र वर्तमान में अध्ययनरत
  • 11000 से ज्यादा पूर्व छात्र विश्व भर में विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत

IES यूनिवर्सिटी में विभिन्न पाठ्यक्रमों में एडमीशन के लिए आवेदन संबंधी जानकारी के लिए 9285009756 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं या 9229251478 और 9229251422 पर फोन कर सकते हैं। इसके अलावा यूनिवर्सिटी की वेबसाइट http://iesuniversity.ac.in/ies-admission/index.php पर जाकर भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

0

Related Posts
Spread the love

Leave a Comment