NTA ने जारी की 24 सितंबर से 17 अक्टूबर के बीच हुई परीक्षा की ‘आंसर की’, 7 नवंबर तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

  • Hindi News
  • Career
  • UGC NET 2020| NTA Released ‘Answer Key’ For The Exam Conducted Between September 24 And October 17, The Exam To Be Held From November 13

15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 24 सितंबर से 17 अक्टूबर के बीच आयोजित हुए नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) जून 2020 की ‘आंसर की’ जारी कर दी है। इस बारे में जारी नोटिफिकेशन में एजेंसी ने बताया कि परीक्षा का आयोजन 13 नवंबर तक किया जाना है। ऐसे में 24 सितंबर से 17 अक्टूबर के बीच आयोजित परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स यूजीसी नेट के लिए बने परीक्षा पोर्टल, ugcnet.nta.ac.in के जरिए आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

7 नवंबर तक कर सकते हैं चैलेंज

एजेंसी ने यूजीसी नेट जून 2020 ‘आंसर की’ जारी करने के साथ ही कैंडिडेट्स को आंसर की को चैलेंज करने की सुविधा की दी है। यूजीसी नेट जून 2020 ‘आंसर की’ पर आपत्ति होने पर कैंडिडेट्स एजेंसी के पोर्टल पर उपलब्ध ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के जरिए इसे चैलेंज कर सकते हैं। हर आंसर को चैलेंज करने के लिए कैंडिडेट्स 1000 रुपये का शुल्क जमा करना होगी। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है।

55 विषयों के क्वेश्चन पेपर भी जारी

‘आंसर की’ जारी करने के साथ ही NTA ने 55 विभिन्न विषयों के लिए आयोजित की गई परीक्षा के क्वेश्चन पेपर भी उम्मीदवारों के लिए जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स अपने सम्बन्धित विषय का क्वेश्चन पेपर ‘आंसर की’ के साथ ही परीक्षा पोर्टल पर के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं।

Related Posts
Spread the love

Leave a Comment