RBI ग्रेड बी ऑफिसर भर्ती परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी, कुल 199 पदों पर भर्ती के लिए 3 दिसंबर को जारी होगी मार्कशीट और कटऑफ

  • Hindi News
  • Career
  • Final Result Of RBI Grade B Officer Recruitment Exam Released, Marksheet And Cutoff Will Be Released On December 3 For Recruitment Of Total Of 199 Posts

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया सर्विसेस बोर्ड ने ग्रेड बी ऑफिसर पदों की भर्ती के लिए आयोजित विभिन्न चरणों की चयन प्रक्रिया के आधार पर फाइनल रिजल्ट जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने परिणामों की घोषणा के साथ ही जनरल, डिपार्टमेंट ऑफ इकनॉमिक्स एण्ड पॉलिसी रिसर्च (डीईपीआर) और डिपार्टमेंट ऑफ स्टैटिस्टिक्स एण्ड इंफॉर्मेशन मैनेजमेंट (डीएसआईएम) विभागों में सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स की लिस्ट भी जारी कर दी है। RBI ग्रेड- बी भर्ती 2019 के इंटरव्यू राउंड में शामिल हुए कैंडिडेट्स अपना रोल नंबर RBI की ऑफिशियल वेबसाइट rbi.org.in पर जारी विभिन्न विभागों की सूची में देख सकते हैं।

15 दिनों में जारी होगी मार्क-शीट और कट-ऑफ

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया सर्विसेस बोर्ड की तरफ से जारी ग्रेड बी ऑफिसर रिजल्ट नोटिफिकेशन के मुताबिक फेज- 2 और इंटरव्यू राउंड में शामिल हुए सभी उम्मीदवारों की मार्क-शीट और कटेगरी के अनुसार कट-ऑफ मार्क्स 15 दिनों में यानी 3 दिसंबर 2020 तक जारी किए जाएंगे। ये सभी उम्मीदवार RBI की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके मार्क-शीट डाउनलोड कर पाएंगे।

कुल 199 पदों पर होनी है भर्ती

विभिन्न विभागों में ग्रेड बी ऑफिसर के कुल 199 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन सितंबर 2020 में जारी किया था और एप्लीकेशन प्रोसेस 11 अक्टूबर 2019 तक चली थी। फेज 1 की परीक्षा 9 नवंबर को और फेज 2 की परीक्षा 1 और 2 दिसंबर को आयोजित हुई थी। वहीं, अगला चरण यानी इंटरव्यू का आयोजन अगस्त, सितंबर और इसी माह के दौरान किया गया था। इसके बाद अंतिम परिणाम 19 अक्टूबर को जारी किए गए।

Related Posts
Spread the love

Leave a Comment